Add a Home screen shortcut for this website?

Install this application on your home screen for quick and easy access when you’re on the go.

Just tap then “Add to Home Screen”

उत्तराखंड कैबिनेट ने पर्यटन से जुड़े विभिन्न प्रस्तावों को दी मंजूरी |

Comments · 1216 Views

कल (4 सितंबर, 2020) आयोजित राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इन सभी प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

 

राज्य सरकार ने उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदमों की घोषणा की है। तीन दिनों तक ठहरने वाले पर्यटकों को छूट प्रदान करने के निर्णय के साथ, उत्तराखंड सरकार ने केदारनाथ धाम में हेलीपैड का विस्तार करने का निर्णय लिया है|

 

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने और पर्यटकों को छूट देने के लिए पर्यटक प्रोत्साहन कूपन योजना के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। टूरिस्ट इंसेंटिव योजना के तहत, ई-बुकिंग करने वाले पर्यटकों को तीन दिनों के प्रवास के लिए 1000 रुपये की छूट मिलेगी।

 

केदारनाथ धाम में वर्तमान हेलीपैड का विस्तार 100x50 मीटर के आकार में किया जाएगा। जावलकर ने कहा कि इन कदमों से राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में, सरकार ने जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में अग्रिम बुकिंग कराने वाले पर्यटकों को राशि वापस करने का फैसला किया है जो कोविद के कारण बंद है। इसके तहत पर्यटकों को 1 करोड़ 85 लाख रुपये की राशि वापस की जाएगी।

 

पर्यटन के मद्देनजर, जूना अखाड़ा महादेवी मंदिर के तहत आने वाली माया देवी मंदिर और भैरव देवी मंदिर की ऊंचाई बढ़ाने के लिए भी मंजूरी दी गई। साथ ही, सरकार ने खरसाली से यमनोत्री रोपवे निर्माण के लिए निर्माण कंपनी को बकाया राशि देने का भी फैसला किया है। राज्य सरकार अब इस रोपवे का निर्माण पीपीपी मोड पर करेगी।

 

न्यूज़ कर्टसी

 

 

 
Copyright © 2020 Hotelwale.in, All rights reserved.

Copyright © 2021 Hotelwale.in, All rights reserved.

Comments